Nalanda Lok Sabha Election 2024: जर्जर सड़क की 8 वर्षों से नहीं हुई मरम्मत, हालत पर भड़के गांव के ग्रामीण, वोट बहिष्कार का बनाया मन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2229554

Nalanda Lok Sabha Election 2024: जर्जर सड़क की 8 वर्षों से नहीं हुई मरम्मत, हालत पर भड़के गांव के ग्रामीण, वोट बहिष्कार का बनाया मन

Nalanda Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) की सरगर्मी अपने पूरे शबाब पर है. प्रत्याशी मतदाताओं से सीधा मुखातिब भी हो रहे हैं. जहां चुनाव जीतने के बाद सभी समस्याओं के निस्तारण का वादा कर रहे हैं.

जर्जर सड़क की 8 वर्षों से नहीं हुई मरम्मत, ग्रामीणों ने बनाया वोट बहिष्कार का मन

नालंदाः Nalanda Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) की सरगर्मी अपने पूरे शबाब पर है. प्रत्याशी मतदाताओं से सीधा मुखातिब भी हो रहे हैं. जहां चुनाव जीतने के बाद सभी समस्याओं के निस्तारण का वादा कर रहे हैं. वहीं मतदाता अब नेताओ के खोखली आश्वासनों पर विश्वास नहीं कर रहे हैं. 

ग्रमीणों ने बनाया चुनाव बहिष्कार का मन
ग्रामीण अपने क्षेत्र की समस्याओं के निस्तारण न होने की दशा में चुनाव बहिष्कार का मन बना रहे हैं. कुछ ऐसा ही मामला बिहार के नालंदा के नगरनौसा प्रखंड के लच्छू बिगहा मोड़ पथ से लोहण्ड़ा पथ को देखने को मिल रहा है. लच्छू बिगहा मोड़ पथ से लोहण्ड़ा पथ विगत आठ वर्षों से काफी जर्जर स्थिति में है. सड़क पर जगह-जगह जानलेवा गड्ढा बन गया है. इसकी वजह से रोजाना छोटी-मोटी दुर्घटना घटती रहती है. 

सड़क बनने के दो वर्ष बाद से ही सम्पर्क मार्ग गड्ढों में तब्दील होना शुरू
ग्रामीणों ने कहा कि सड़क बनने के दो वर्ष बाद से ही सम्पर्क मार्ग गड्ढों में तब्दील होना शुरू हो गया. तब से ग्रामीण जीर्णोद्धार कराये जाने की मांग करते चले आ रहे हैं. परन्तु इस गंभीर समस्या की तरफ न तो अधिकारियों ने देखना मुनासिब समझा और न जनप्रतिनिधि ने. 

लच्छू बिगहा मोड़-लोहण्ड़ा पथ से बने सड़क में गढ्ढा होने से चौरासी, अकैड, सैदनपुर, रधुनाथपुर, मुसहरी, प्रेमनगर बारा बिगहा समेत 18 गांव सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे है. इसलिए इस बार लोकसभा चुनाव में इस इलाके की हजारों जनता वोट बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. वहीं स्थानीय जनप्रतिनिधि ने कहा कि आचार संहिता के कारण इस सड़क निर्माण का कार्य नहीं हो रहा है. चुनाव के बाद मरम्मती कार्य का काम शुरू होगा।
इनपुट-  ऋषिकेश कुमार

यह भी पढ़ें- Rama Singh: रामा सिंह ने याद दिलाई लालू की 'भूराबाल' वाली राजनीति, RJD छोड़ते ही लगाई आरोपों की झड़ी

Trending news